Vande Bharat Express: PM मोदी ने भोपाल में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी

Vande Bharat Express: PM मोदी ने भोपाल में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी

Vande Bharat Express: PM मोदी ने भोपाल में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी 27 जून को मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं. पीएम मोदी ने यहां भोपाल स्थित रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से एक  साथ पांच वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई. इससे पहले पीएम मोदी ने रेलवे स्टेशन पर पहुंचे स्कूली बच्चों के साथ बातचीत की. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी के साथ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहे. आपको बता दें कि भारतीय रेलवे लगातार अपने सेवाओं का विस्तार कर रहा है. देशभर को रेल के नेटवर्क से जोड़ने के लिए ट्रेनों का जाल बिछाया जा रहा है. यूं तो रेलवे ने देश में बड़े-बडे कीर्तिमान स्थापित किए हैं, लेकिन आज का दिन रेलवे के इतिहास में एक मील का पत्थर साबित होने वाला है. क्योंकि देश को आज एक साथ पांच ट्रेनों का तोहफा मिला है.

आपको बता दें कि भारतीय रेलवे के इतिहास में आज का दिन एक मील का पत्थर साबित होने जा रहा है. क्योंकि एक दिन में एक साथ पांच ट्रेनों को हरी झंडी दिखाया जाना अपने आप में बड़ी बात है. आपको बता दें कि रानी भोपाल के कमलापति-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस को छोड़कर बाकी चार ट्रेनों को प्रधानमंत्री मोदी ने वर्चुअली फ्लैग ऑफ किया. इस दौरान मध्य प्रदेश को दो और तीन राज्यों गोवा, बिहार और झारखंड को पहली वंदे भारत ट्रेन मिली हैं.

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश को मिली रानी कमलापति-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस मध्य प्रदेश के महाकौशल इलाके को राजधानी भोपाल से जोड़ेगी. यह राज्य के कई पर्यटन स्थलों से होकर गुजरेगी, जिससे यात्री इन टूरिस्ट प्लेस ( भेड़ाघाट, पंचमढ़ी और सतपुड़ा ) का आनंद भी उठा सकेंगे. वहीं, खजुराहो-भोपाल-इंदौर वंदे भारत एक्सप्रेस राज्य के मालवा और बु्ंदेलखंड को कनेक्ट करेगी. इसका सबसे बड़ा फायदा महाकालेश्वर, मांडू, महेश्वर, खजुराहो और पन्ना जाने वाले यात्रियों को होगा.