नोएडा में बढ़ रहा कोरोना, एक दिन में सामने आए संक्रमण के 33 नए मामले, 8 स्कूली छात्र भी हुए शामिल

नोएडा में बढ़ रहा कोरोना, एक दिन में सामने आए संक्रमण के 33 नए मामले, 8 स्कूली छात्र भी हुए शामिल


देश के कई शहरों में कोरोना के मामलों में एक बार फिर तेजी आ रही है. उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर (Noida) में बीते 24 घंटे में कोरोना के 33 नए मामले सामने आए हैं. सामने आए 33 मामलों में 8 स्कूली छात्र हैं. एक अधिकारी ने बताया कि इस दौरान 11 संक्रमित मरीजों ने कोरोना को मात भी दी है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि अभी तक स्वास्थ्य विभाग को कोरोना के किसी नए वेरिएंट के मरीज नहीं मिले हैं. उन्होंने बताया कि जिले में अब एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 90 हो गई है

शर्मा ने बताया कि यहां के सभी सरकारी तथा निजी स्कूलों को एक सर्कुलर जारी किया गया है. उन्होंने कहा कि अगर किसी छात्र-छात्रा या अध्यापक को खांसी, जुकाम, बुखार या कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखे तो तुरंत स्वास्थ्य विभाग को सूचित करें, ताकि उनका टेस्ट कर कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके.

उन्होंने पत्र में कहा है कि अगर स्कूल के प्रबंधक कोरोना के मामले को छुपाते हैं, तो उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. इस बीच नोएडा के कुछ स्कूलों में छात्रों के संक्रमित पाये जाने के बाद कुछ कक्षायें ऑनलाइन शुरू की गई है, जबकि कुछ कक्षायें प्रत्यक्ष रूप से संचालित की जा रही है हालांकि, अभिभावकों ने प्रत्यक्ष कक्षायें बंद करने की मांग की है.