बिहार में आज खिली धूप ,मिली ठंड से राहत

धूप खिलने से लोगों को मिली राहत , कई क्षत्र में येलो अलर्ट जारी

बिहार में आज खिली धूप ,मिली ठंड से राहत

पटना में लम्बे समय के बाद आज धूप खिली हैं। धूप खिलने से लोगों को काफी राहत मिली हैं।ठंडी हवाओं ने पूरे राज्य को लोगों को कांपने पर मजबूर कर दिया.लोगों को गलन से कुछ निजात मिली. वैसे मौसम विभाग के अनुसार पटना सहित पूरे बिहार में कड़ाके की ठंड से अभी राहत मिलने की फिलहाल उम्मीद नहीं है. मौसम विभाग ने 24 जनवरी तक के लिए कोल्ड डे को लेकर अलर्ट किया है. शनिवार यानी आज पटना में आसमान साफ रहेगा. सुबह हल्की कोहरा छाई रहेगी. वहीं पटना में आज न्‍यूनतम तापमान 10 और अधिकतम 19 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. 
भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र के अनुमान के अनुसार बिहार में अगले दो-तीन दिन कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है.तो भोजपुर,रोहतास,भभुआ और औरंगाबाद में कड़ाके की ठंड पड़ रही है.किशनगंज में कोल्ड-डे जैसी स्थिति रही. फारबिसगंज दूसरे दिन भी सबसे ठंडी रही .
वहीं दक्षिण-मध्य बिहार में दोपहर के बाद ठंडी हवा और तेज हो गयी.मौसम विभाग ने ठंड को लेकर अलर्ट जारी किया है.मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को जमुई,बांका, मुंगेर, भागलपुर, खगड़िया में घना कोहरा छाया रहेगा.विभाग ने सीवान, छपरा, गोपालगंज,मोतीहारी,बेतिया, वैशाली,मुजफ्फरपुर के लिए शीतलहर को लेकर अलर्ट जारी किया है.  वहीं नवादा, जमुई, शेखपुरा में गुरुवार को बारिश हुई तो इसका असर देखा जा रहा है. पश्चिमी विक्षोभ के बारंबार आने की संभावना के कारण पिछले साल के मुकाबले कोल्ड डे अधिक रहेगा.  20 जनवरी को कोल्ड डे तो 21 और 22 जनवरी को प्रचंड कोल्ड डे का संभावना मौसम विभाग ने जारी किया है.   
वहीं कोहरे के कारण लोग परेशान हैं.यात्रियों को खास परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.विजिबिलिटी सही नहीं होने के कारण फ्लाइट से लेकर ट्रेन तक लेट चल रही है.शुक्रवार को पटना आने जाने वाली ट्रेने 5 से 6 घंटे देर से चल रही थी.

Bihar Ka Kaisa Rahega Mausam: बिहार का मौसम कैसा रहेगा? | Bihar Ka Kaisa  Rahega Mausam: How will be the weather of Bihar?