शेयर मार्केट में छुट्टी आज BSE और NSE में नहीं होगा कारोबार, वैश्विक संकेतों के कारण शेयर मार्केट में गिरावट दर्ज की गई....

शेयर मार्केट में छुट्टी आज BSE और NSE में नहीं होगा कारोबार,  वैश्विक संकेतों के कारण शेयर मार्केट में गिरावट दर्ज की गई....

शेयर मार्केट में छुट्टी आज BSE और NSE में नहीं होगा कारोबार,

वैश्विक संकेतों के कारण शेयर मार्केट में गिरावट दर्ज की गई....


बुधवार यानी 26 अक्टूबर 2022 को शेयर मार्केट बंद रहेंगे. आज दिवाली बलिप्रतिपदा  के मौके पर शेयर मार्केट में अवकाश रहेगा. आज के दिन देश को प्रमुख शेयर मार्केट बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर ट्रेडिंग पूरी तरह से बंद रहेगा.  BSE और NSE के अलावा आज के दिन करेंसी मार्केट और कमोडिटी मार्केट में भी सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक अवकाश रहेगा, लेकिन 5 बजे के बाद से 11:30 यह दोनों बंद रहेगा. आपको बता दें कि हिंदू कैलेंडर की कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष तिथि को गोवर्धन पूजन किया जाता है. इस बार सूर्य ग्रहण के कारण भैया दूज (Bhai Dooj 2022) का त्योहार 26 और 27 अक्टूबर दोनों ही दिन मनाया जा रहा है.

आपको बता दें कि इससे पहले मंगलवार को शेयर मार्केट में नॉर्मल दिनों की तरह की ट्रेडिंग हुई. इस दिन वैश्विक संकेतों के कारण शेयर मार्केट में गिरावट दर्ज की गई.

कल यानी 25 अक्टूबर 2022 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज यानी BSE में 287.70 अंकों की गिरावट दर्ज की गई. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज यानी NIFTY भी 75 अंकों की गिरावट के साथ 17,656 के लेवल पर बंद हुआ है. इसके साथ ही एशियाई बाजारों में बी कल गिरावट का दौर जारी रहा. BSE कल 59,543.96 पर बंद हुआ. इसमें कुल 0.48% की गिरावट दर्ज की गई. कल यह ट्रेडिंग के दौरान 60,081.24 अंक को छूकर फिर 59,543.96 पर बंद हुआ.

नेस्ले इंडिया के शेयरों में भारी गिरावट दर्ज की गई है. इस दिन इस कंपनी के शेयर्स में कुल 2.83% की कमी दर्ज की गई है. इसके अलावा हिंदुस्तान यूनिलीवर, बजाज फाइनेंस, एशियन पेंट्स , एचडीएफसी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में भी कल गिरावट दर्ज की गई है. 


उर्वशी गुप्ता