एसटीइटी के रिजल्ट में नजर आ रहीं तमाम गड़बड़ियां

एसटीइटी के रिजल्ट में नजर आ रहीं तमाम गड़बड़ियां

एसटीइटी अभ्यर्थियों के परीक्षा परिणाम आने के बाद यह विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा और लगातार अभ्यर्थी सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे है। पिछले दिनों शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव करने जा रहे थे उस वक्त उनके ऊपर लाठी चार्ज किया गया, यहां तक कि महिलाओं विकलांगों को भी नहीं बख्शा गया। इस घटना के बाद शिक्षा मंत्री ने सभी को आश्वासन दिया। 

 महिला अभ्यर्थियों ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि सरकार हमारा आरक्षण खा गई पांच प्रतिशत आरक्षण हमें राष्ट्रपति की तरफ से दिया गया था हर नौकरी में वही 33 प्रतिशत आरक्षण बिहार सरकार ने भी दिया है हर विभाग में चाहे वह पुलिस विभाग हो, स्वास्थ्य विभाग, सचिवालय की नौकरियां हो हर विभाग में महिलाओं को आरक्षण दिया जाता है यहां तक कि नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी में भी महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दे दिया, लेकिन हम महिलाओं का आरक्षण नीतीश कुमार खा गए शिक्षा विभाग में जब नियुक्ति हुई तो हमें जनरल में शामिल कर लिया गया। 

https://www.youtube.com/watch?v=y3q44MQHXRI

अगर देखा जाये तो, एसटीइटी के रिजल्ट में तमाम गड़बड़ियां नजर आती दिख रही हैं, कभी सनी लियोन पास कर कर जा रही है तो कभी किसी मलयालम अभिनेत्री को पास करा दिया जा रहा है तो कभी किसी महिला के रिजल्ट में पुरुष का चेहरा, पुरुष के नाम में  कभी महिला का चेहरा बनाकर फेल कर दिया जाता है। रजेडी नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश कुमार भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह हैं और बिहार में कोई भी नियुक्ति बिना आरसीपी टैक्स के नहीं होती, आरसीपी टैक्स में आरसीपी वो आरसीपी सिंह है जिनको जदयू कोटे से अभी पिछले दिनों केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल कर दिया गया है उन्हीं पर तेजस्वी यादव लगातार गंभीर आरोप लगाते हुए कहते हैं कि बिहार बिहार सरकार में कोई भी नियुक्ति बिना आरसीपी टैक्स के नहीं हो सकती।