देहरादून के पास विकासनगर में खाई में गिरी बस; 11 लोगों की मौत और 4 घायल

देहरादून के पास विकासनगर में खाई में गिरी बस; 11 लोगों की मौत और 4 घायल

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में रविवार को बड़ा सड़क हादसा हुआ है। विकासनगर में चकराता के पास बस के खाई में गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई है। साथ ही 4 लोग घायल हैं, जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, बस में सवार सभी लोग एक ही गांव के रहने वाले थे। पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई है। राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया है।सरदार पटेल की जयंती पर PM मोदी बोले- एकजुट रहेंगे तभी आगे बढ़ेंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर राष्ट्रीय एकता दिवस की बधाई दी। मोदी ने कहा कि एक भारत, श्रेष्ठ भारत के लिए जिसने जीवन का हर पल समर्पित किया, ऐसे राष्ट्र नायक सरदार वल्लभभाई पटेल को आज देश अपनी श्रद्धांजलि दे रहा है। सरदार पटेल जी सिर्फ इतिहास में ही नहीं बल्कि हम देशवासियों के हृदय में भी हैं। मोदी ने कहा कि एकजुट रहेंगे, तभी आगे बढ़ पाएंगे। देशहित की चिंता करना, हम सभी की जिम्मेदारी है।

अमित शाह बोले- सरदार पटेल ने देश को एक सूत्र में पिरोया
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केवड़िया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर पुष्पांजलि अर्पित की। शाह ने कहा कि केवड़िया कोई जगह नहीं, बल्कि तीर्थस्थान है। उन्होंने कहा कि पटेल ने देश को एक सूत्र में पिरोया। भारत की एकता को आज कोई तोड़ नहीं सकता है। सरदार पटेल जैसे सदियों में पैदा होते हैं। लेकिन आजादी के बाद उन्हें उचित सम्मान नहीं दिया गया।

गृह मंत्री ने कहा कि आज जो परंपरा हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने शुरू की है, देश के प्रथम गृह मंत्री और लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के जन्म दिन को राष्ट्रीय एकता दिन के रूप में मनाने की परंपरा को आज हम आगे बढ़ा रहे हैं। सरदार पटेल ने 560 रियासतों को भारत में मिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। राष्ट्र को एकजुट करने के लिए सरदार पटेल के किए प्रयासों के लिए हर साल उनके जन्मदिन पर राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया जाता है।