उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को मैकेनिकल वेंटिलेटर पर रखा गया

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को मैकेनिकल वेंटिलेटर पर रखा गया

बुधवार के दिन उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह को सांस लेने में तकलीफ होने के कारण उन्हें मैकेनिकल वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया है। लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान से मिली जानकारी के मुताबिक उन्हें आइसीयू में विशेषज्ञ चिकित्सकों की देखरेख में उनका उपचार चलाया जा रहा है।

एसजीपीजीआइ के निदेशक प्रो. डॉ. आरके धीमन ने जानकारी देते हुए कहा, 'दो-तीन दिनों से ही उनका बीपी अनियंत्रित हो रहा और सांस में तकलीफ के साथ-साथ यूरिन संक्रमण व अन्य इन्फेक्शन भी थे, जिनकी दवाएं चलाई जा रही है। सोमवार की अपेक्षा मंगलवार को पैरामीटर आंशिक रूप से बेहतर हुए, लेकिन जिस तेजी से सुधार होना चाहिए, वह नहीं हो पा रहा है। अब भी उन्हें नॉन इनवेसिव वेंटिलेटर पर रखा गया है और सीसीएम कार्डियोलाजी, नेफ्रोलाजी, न्यूरोलाजी व एंडोक्रिनोलाजी के विशेषज्ञ उनके स्वास्थ्य की निगरानी रख रहे है।' एसजीपीजीआइ के डॉक्टरों के अनुसार शनिवार से ही उनकी स्तिथि चिंताजनक बनी हुई है।

कल्याण सिंह का हालचाल लेने के लिए लगातार पार्टी के वरिष्ठ नेता भी पहुंच रहे हैं और तीन बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अस्पताल जा चुके हैं और उनके इलाज की लगातार निगरानी कर रहे है