ऑनलाइन फ़ूड  से अगर खाना ठंडा मिले तो क्या करे। ..ग्राहक , वजह रेस्टुरेंट से खाना ठंडा मिलता है , क्या करे डेलिवरी बॉय। ..?

ऑनलाइन फ़ूड  से अगर खाना ठंडा मिले तो क्या करे। ..ग्राहक ,  वजह रेस्टुरेंट से खाना ठंडा मिलता है , क्या करे डेलिवरी बॉय। ..?

ऑनलाइन फ़ूड  से अगर खाना ठंडा मिले तो क्या करे। ..ग्राहक ,

वजह रेस्टुरेंट से खाना ठंडा मिलता है , क्या करे डेलिवरी बॉय। ..?

ऑनलाइन फूड डिलीवरी के मामले में Swiggy और Zomato काफी आगे हैं,घर में अगर खाना बनाने का वक्त न हो, या फिर घर में बैठकर ही किसी रेस्टोरेंट का खाना खाने का मन हो तो ऑनलाइन फूड डिलीवरी काफी काम की चीज साबित होती है. ऑनलाइन फूड डिलीवरी के जरिए लोग घर बैठे ही खाना ऑर्डर कर सकते हैं और खाना थोड़ी ही देर में घर पर पहुंच जाता है. हालांकि ऑनलाइन फूड  डिलीवरी के जरिए खाना मंगाने के बाद तब मजा किरकिरा हो जाता है, जब खाना ठंडा ही डिलीवर हो जाता है. ऐसे में उसका स्वाद भी कई बार कम हो जाता है.

श में फिलहाल ऑनलाइन फूड डिलीवरी के मामले में Swiggy और Zomato काफी आगे हैं. दोनों ही प्लेटफॉर्म पर कई बड़े-बड़े रेस्टोरेंट्स  लिस्ट हैं और लोग इन प्लेटफॉर्म के जरिए उन रेस्टोरेंट्स में जाए बगैर ऑनलाइन ही खाना मंगवा सकते हैं. हालांकि पिछले काफी दिनों से लोग इन प्लेटफॉर्म से ठंडा खाना डिलीवर होने की भी शिकायतें कर रहे हैं.

दरअसल, बाइक से खाना जल्दी कस्टमर तक पहुंच जाता था, जिससे खाना गर्म बना रहता था. हालांकि साइकल के जरिए खाना डिलीवर करने में बाइक की तुलना में काफी वक्त लगता है, जिसके कारण खाना ऑर्डर करने वाले ग्राहक तक देर से खाना पहुंचता है और तब तक खाना ठंडा भी हो जाता है. ऐसे में साइकल से फूड डिलीवर कर पैसा बचाने की कीमत अंत में कस्टमर को ही ठंडा खाना खाने के रूप में चुकानी पड़ रही है.

उर्वशी गुप्ता